कोरोना वायरस की एंटीबॉडिज लेकर जन्मा बच्चा, दुनिया का पहला केस, डॉक्टर्स भी हैरान

कोरोना वायरस की एंटीबॉडिज लेकर जन्मा बच्चा, दुनिया का पहला केस, डॉक्टर्स भी हैरान

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। उनमें से कई बातें लोगों को चकित कर रही हैं तो कई लोगों का डरा रही है। ऐसी ही एक बात है जिसने लोगों के साथ-साथ जानकारों को भी सोच में डाल दिया है। दरअसल चीन के शेनझेन में एक बच्चे ने जन्म लिया है जिसको देखने के बाद वहां के डॉक्टर की माने तो बच्चा मां से ही कोरोना वायरस का एंटीबॉडिज लेकर जन्म लिया है। इस पेचीदे मामले को लेकर शेनझेन अस्पताल का कहना है कि महिला और नवजात बच्चे के केस को समझने के लिए वो स्टडी करेंगे।

पढ़ें- एंटीबॉडीज से बनी दवा का मनुष्यों पर ट्रायल शुरू, जून के अंत तक परिणाम आने की उम्मीद

इस मामले में आपको बता दे कि अप्रैल में मां का चेकअप कराया गया था तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिलहाल उस समय उनमें कोई लक्षण कोरोना का नहीं दिखा था। उसके बाद जब बच्चे ने जन्म ले लिया तो फिर जांच की गई तो बच्चा और मां दोनो ही कोरोना वायरस निगेटिव थे। महिला ने बच्चे को 30 मई को शेनझेन अस्पताल में जन्म दिया था। वहीं यह महिला मूल रुप से हुबेई की बताई जा रही है। आपको बताते चले कि इसी हुबेई के वुहान से कोरोना वायरस पनपकर पूरे विश्व में फैला है।

इस विषय में चीनी मीडिया की माने तो अप्रैल के शुरु में कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद करीब 10 दिनों तक महिला का ट्रीटमेंट चला था। उसके बाद उसे सामान्य बता दिया गया था।

 

इसे भी पढ़ें-

भारतीय फार्माकोपिया आयोग ने जानलेवा पशु परीक्षण पर रोक लगाई

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।